-->

ऑनलाइन पैसे कमाने के इन तरीकों से कमाएं जिंदगी भर पैसा

V singh
By -
0
Online Paise Kamane Ke Tarike
Online Paise Kamane Ke Best Tarike


आज के समय हर इंसान ऑनलाइन पैसे कमाने के पिछे भाग रहा हैं, कोई YouTube में ऑनलाइन पैसे कमाने की विडीयो देख कर ऑनलाइन पैसे कमाने फील्ड में आ रहा हैं तो कोई Google में आर्टिकल पढ़ जो की अच्छा हैं, लेकिन बिना सोचे समझे नहीं क्योंकी अगर आप बिना सोचे समझें किसी का भी आर्टिकल , विडीयो देख ऑनलाइन किसी भी तरीके से पैसे कमाने की सोच रहें हों तो आप अपना समय बर्बाद कर रहें हों।

इसलिए अगर आपकों ऑनलाइन पैसा कमाना ही हैं, तो आपको सबसे पहले किसी भी ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके के बारे में सोच समझ लेना हैं, उसमें कैसे काम करना हैं, इसके बारे में काम शुरु करने से पहले ही तय कर लेना हैं, यानी की एक गोल लेकर चलना हैं, और स्मार्ट वर्क करना हैं. अभी आप ऑनलाइन पैसे कमाने में सफल हों पाओगे. नहीं तो सालों काम करने के बाद भी आपके कुछ हाथ नहीं आयेगा।

ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके 


ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं, लेकिन जो 4 तरीके हम आपकों इस लेख में बताएंगे अगर आप इनमें अच्छे से काम करते हों तो जिंदगी भर आप इनसे पैसे कमा सकते हों चलिए उन तरीकों के बारे में जानते हैं।

#1- ब्लॉगिंग ( Blogging )

ऑनलाइन अच्छे पैसे कमाने के लिए  ब्लॉगिंग एक शानदार तरीका हैं. जिसमें बहुत सालों से लाखों , करोड़ों लोग काम कर रहें हैं, और अच्छा पैसा कमा रहें हैं. अगर आप आजा के समय में भी अपना एक ब्लॉग बना उस पर लगातार काम करते हों. तो आप आज के समय में भी और आने वाले समय में भी इससे बहुत सारा पैसा कमा सकतें हों आज बहुत सारे लोग ब्लॉगिंग को Full Time काम के रूप में कर महीने के लाखों, करोड़ों कमा रहें हैं, तो आप क्यों नही कमा सकतें।

#2- यूट्यूब ( YouTube )

यूट्यूब बेस्ट तारिका हैं आज के समय में ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए अगर आपके अंदर कोई हुनर है . और आपकों विडीयो बनाना पसन्द हैं, तो आप अपने अन्दर के हुनर को Youtube Channel ओपन कर विडीयो के माध्यम से लोगों को दिखा सकतें हों, अगर लोगों को आपकी विडीयो पसन्द आई तो वो आपके Youtube Channel को Subscribe कर रेगुलर आपकी विडीयो देखने लगेगें और आप अपने यूट्यूब चैनल से बहुत सारे तरीकों से पैसे कमाने लगोगे. आज के समय में बहुत सारे लोग YouTube में विडीयो डाल लाखों, करोड़ों कमा रहें हैं।

#3- फ्रीलांसिंग ( Freelancing )

अगर आपकों कोई ऑनलाइन काम आता है, जैसे Content Writing, Online Teaching, Wab Desingning, Digital Markating आदि तो आप अपनी इस स्किल को ऑनलाइन बेच कर पैसे कमा सकतें हों. आज के समय में बहुत सारी फ्रीलांसिंग वेबसाइट इंटरनेट में मौजूद हैं, जैसे Upwork, Fiverr आदि जहां पर अकाउंट बना अपनी एक अच्छी प्रोफाइल बना सकतें हों और प्रोफाइल में अपने Skill के बारे में लिख सकतें हों. जिसके बाद क्लाइंट आपसे संपर्क करते रहेंगे और आप उनके काम को करने के पैसे चार्ज करोगे।

#4- एफिलिएट मार्केटिंग ( Affiliate Marketing )


यह तारिका आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाने के बेस्ट तरीकों में से एक हैं. लेकिन इससे पैसे कमाने के लिए आपके पास एक अच्छा खासा ऑनलाइन ऑडियंस बेस होना चाहिए अगर आपके पास एक ब्लॉग/ वेबसाइट , Youtube Channel, Telegram Channel, WhatsApp Groups, Instagram अकाउंट हैं, जहा हजारों लाखों के संख्या में आपके पास ऑडियंस है, जो आपकी हर पोस्ट को देखते हैं. तो आप किसी भी ऑनलाइन कंपनी जो एफिलिएट प्रोग्राम प्रोवाइड कराती हैं. उसके एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते हों और वहां से किसी भी प्रोडेक्ट की एफिलिएट लिंक बना अपनी ऑडियंस के साथ शेयर कर सकतें हों अब आपके शेयर किए लिंक से जितने ज्यादा लोग उस प्रोडेक्ट को खरीदेंगे आपको उसका कमिशन मिलता जायेगा जो आपकी कमाई होगी।
आपकों बता दे की आज के समय में बहुत सारे लोग एफिलिएट मार्केटिंग के जरीए महीने के लाखों कमा रहें हैं।

तो दोस्तो यह थे ऑनलाइन पैसे कमाने के ऐसे तरीके जिनमें आप मेहनत कर जिंदगी भर अच्छा पैसा कमा सकते हों बहुत सारे लोग आज के समय इन तरीकों में फुल टाइम काम कर रहें हैं और अच्छा पैसा भी कमा रहें हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.

एक टिप्पणी भेजें (0)