-->

Business Idea: लखपति बनने के लिए घर से शुरू करें यह बिजनेस मुनाफा जबरदस्त देखने को मिलेगा

V singh
By -
0

Business Idea: नौकरी करना हर किसी को पसंद नही होता इस लिए बहुत सारे लोग एक अच्छे बिजनेस की तालाश में रहते हैं. जिससे की वो कम लागत में अच्छा मुनाफा कमा सकें तो ऐसे में हम आज आपके लिए 3 ऐसे बिजनेस आईडियाज लाए हैं. जिनको आप बहुत कम लागत यानी 1 से 1.5 लाख में शुरू कर सकतें हों तथा इनमें आपको मुनाफा भी जबरदस्त देखने को मिलेगा।

Business Ideas Information in hindi
Business Idea Jankari 

ज्वॉइन फेसबुक
ज्वॉइन टेलीग्राम
और अगर आप चाहो तो इस बिजनेस को घर से भी शुरु कर सकतें हों यह तीनों बिजनेस आज के समय में बहुत चल रहें हैं. लोग यह बिजनेस कर साल में लाखों का मुनाफा कमा रहें हैं. तो आपको भी अगर लखपति बनना हैं तो घर बैठे सोचना बंद कर नीचे बताएं गए बिजनेस में से एक बिजनेस की शुरुवात कर दे, मुनाफा जबरदस्त होगा।

पेपर चाय कप बनाने का बिजनेस

आपकों पता ही होगा की भारत में लोगों को चाय पीना कितना पसंद है. इस लिए जगह - जगह जैसे सरकारी ऑफिस, स्कूल, हॉस्पिटल, बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन, भीड़ भाड़ वाली जगहों में आपकों बहुत सारी चाय की दुकान देखने को मिल जायेगी ऐसे में आज के समय में हर चाय वाला पेपर कप का इस्तेमाल करता हैं. अपने ग्राहकों को चाय देने के लिए तो ऐसे में आप पेपर चाय कप बनाने की मशीन और कप बनाने का मैटीरियल ले घर बैठे एक खाली कमरे से इस बिजनेस की शुरूवात कर सकतें हों.कप बनाने के बाद आपको कप को डायरेक्ट  बहुत सारे चाय की दूकान के मालिक से बात कर उनको बेचना हैं. जिससे आपकी अच्छी खासी कमाई होगी।

मोबाइल रिपेरिग का बिजनेस

यह बिजनेस आज के समय में बहुत ज्यादा चलता है अगर आप मोबाइल रिपेयरिंग का काम सीख जाते हों तो आप एक छोटा सा कमरा किराए में लेकर मोबाइल रिपेयरिंग का काम शुरू कर सकतें हों साथ ही मोबाइल से सम्बन्धित हैड फोन, स्पीकर, चार्जर भी आप बेच सकतें हों और रिचार्ज भी कर सकतें हों इसमें बहुत अच्छी कमाई हैं क्योंकि आज के समय में मोबाइल के बीना इंसान का समय ही नहीं कटता  मोबाइल एक मशीन हैं. जो खराब भी होता हैं जिसको बना कर आप अच्छे पैसे कमा सकते हों. साथ ही जब आप इस बिजनेस से अच्छा पैसा कमाने लग जाओ तो आप नए मोबाइल बेचना भी शुरू कर सकतें हों और अपने बिजनेस को बड़ा सकते हों।

कोचिंग सेंटर खोल कर

अगर आप पढे , लिखें हों और आपको पढ़ाने का शौख हैं. तो आप एक लाख की लागत से एक कोचिंग सेंटर खोल सकतें हों और उसमें पढ़ाना शुरु कर सकते हो आज के समय में कोचिंग सेंटर से बहुत ज्यादा कमाई होती हैं. क्योंकि हर बच्चा किसी न किसी एग्जाम की तैयारी के लिए कोचिंग ज़रूर करता हैं. इसमें जो एक लाख रुपए शुरुवात में लागत आयेगी वो आपके कमरे का किराया , बिजली, पानी का किराया और एक दो लोग जो आपके साथ कोचिंग सेंटर में बच्चों को पढ़ाएंगे उनकी फीस देने में तथा कोचिंग सेंटर का प्रचार करने में लगेगें धीरे - धीरे जैसे- जैसे कोचिंग सेंटर में बच्चे बढ़ने लगेगे आप अपने इस बिजनेस को और अधिक बढ़ा कर अच्छी कमाई कर सकतें हों. बस शर्त है की आप और आपके द्वारा पढ़ाने के लिए रखे गए टीचर्स का पढ़ाने का तरीका बच्चों को पसन्द आना चाहिए तभी आपके कोचिंग सेंटर का नाम होगा।

तो दोस्तों यह थे तीन बिजनेस आईडियाज जिन्हें आप 1 या 1.5 लाख की लागत के साथ शुरू कर अच्छे पैसे कमा सकतें हों यह तीनों बिजनेस आईडियाज के बारे में हमनें लोगों को ध्यान में रख कर बताया हैं, क्योंकि कोई इंसान ज्यादा पढ़ा लिखा नही होता तो वो पेपर चाय कप बनाने का बिजनेस कर सकता हैं, तथा जो स्किल सीखना चाहता हैं तो वो मोबाइल रिपेयरिंग का काम सीख अपनी मोबाइल रिपेयरिंग की शॉप खोल सकता हैं, और जो पढ़ा लिखा हैं और जिसे पढ़ाने का शौख हैं. वो कोचिंग सेंटर खोल सकता हैं. आशा करते हैं आपकों यह बिजनेस आईडियाज पसंद आए होगे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.

एक टिप्पणी भेजें (0)