-->

Dream11 की आदत आपको बर्बाद कर देगी इस लिए इन बातों का ध्यान रखें

V singh
By -

Dream11: दोस्तों जैसा की आपको पता ही होगा की आज के समय में बहुत सारे लोग करोड़ों रुपए जीतने के सपने लिए ड्रीम इलेवन में टीम बना कर खेलना पसंद करते हैं. और बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जो इसकी आदत लगा बैठते हैं. जिससे की वो बहुत सारे पैसे ड्रीम इलेवन में जितने के लालच में गवा देते हैं।

Dream11 Information in hindi
Dream11 Information In Hindi
ज्वॉइन व्हाट्सएप
ज्वॉइन टेलीग्राम 

हालाकी Dream 11 एक लीगल और रियल Fantasy Sports Game हैं जिसमें आप अपनी स्पोर्ट की नॉलेज का यूज कर अच्छे पैसे कमा सकते हों लेकिन इस प्रकार की ऐप में गेम खेलने की आपकों आदत लग सकती हैं, तथा इसमें वृत्तीय जोखिम होने का खतरा हैं. जिसके लिए इस प्रकार की ऐप आपको पहले ही सचेत करती हैं।

फिर भी आज बहुत सारे लोग Dream11 की आदत लगा चुके हैं. जिस कारण वो बहुत सारे पैसे तो हारते ही है, साथ ही डिप्रेशन में भी जा चुके होते हैं. बहुत सारे लोग तो ऐसे भी होते हैं जो अपने पैसे हार कर लोन लेकर भी पैसे हार चुके होते हैं. जो की बहुत गलत हैं. इस लिए अगर आप भी Dream11 खेल रहे हों तो जरूर खेलों लेकिन कुछ बातों को ध्यान में रखना नहीं तो बर्बाद हो जाओगे।

Dream11 की आदत आपको बर्बाद कर देगी इस लिए इन बातों का ध्यान रखें 

Dream11 की आदत न लगने दे - दोस्तों अगर आपको एक बार ड्रीम इलेवन की आदत लग गई तो बहुत मुश्किल हो जायेगा आपकों इस आदत से छुटकारा पाने में इस लिए आप इससे बचने के लिए आप ड्रीम इलेवन को टाइम पास की तरह खेले और केवल कुछ स्लेक्टेड मैच ही खेले और पहले से ही एक नियम बना ले की मुझे एक दिन में सिर्फ़ एक मैच में भी ड्रीम इलेवन में टीम बनानी है चाहे में हारु या जीतू।

दुसरे के विनिंग प्रूफ देख लालच में मत पड़े- ज्यादातर ड्रीम इलेवन खेलने वालें ऑनलाइन यूट्यूब, फेसबुक, Google में लोगों द्वारा Dream11 में जीते विनिंग प्रूफ को देख Dream 11 में ज्यादा खेलना शुरू कर देते हैं. ताकी वो भी अच्छी विनिंग कर सकें जिससे वो ज्यादा पैसा हारते हैं, क्योंकि लालच बुरी बला है वो आपको बर्बाद करके छोड़ती हैं।

कुछ ही पैसे ड्रीम इलेवन में लगाएं- दोस्तों पैसे कमाना कितना मुश्किल होता हैं यह आपको पता ही होगा लेकिन अगर आप महीने भर कमाएं पैसे को ड्रीम इलेवन में खेलने के लिए यूज कर रहें हों और हार रहे हों तो यह सही नहीं आपकों केवल उतना ही पैसा ड्रीम इलेवन में लगाना है. जीतना अगर आप हार भी गए तो आपकों कुछ फर्क नही पड़े नहीं तो आप बर्बाद हो जाओगे।


दोस्तों अगर आप इन तीन बातों को भी अगर ध्यान में रख कर Dream 11 में खेलते हों तो आप बर्बाद होने से बच सकतें हों क्योंकी इस प्रकार के गेम में इतना ज्यादा लालच है. की हर कोई इसके लालच से बच नहीं सकता।