-->

Dream11 में Rank First लाना हैं तो यह गलती कभी मत करना

V singh
By -
0

Dream11 First Rank Kaise Laye: दोस्तों जैसा की आपकों पता ही होगा की ड्रीम इलेवन एक Fantasy Sports Gaming App हैं जहां पर आप अपनी स्पोर्टस की नॉलेज का प्रयोग कर करोड़ों रुपए जीत सकतें हों. Dream11 बहुत ही पॉपुलर और पुराना Fantasy Sports प्लेटफॉर्म हैं इस लिए करोड़ों लोग आज इसमें गेम खेलते हैं. एक ही सपना लिए की वो भी एक दिन यहां पर बड़ा अमाउंट जीतेंगे।

Dream11 First Rank kaise laye
Dream11 winning tips

ज्वॉइन व्हाट्सएप
ज्वॉइन टेलीग्राम

लेकिन बहुत सारे Dream11 में खेलने वालें लोग कुछ गलतियां करते हैं. जिससे की या तो उनके द्वारा लगाया गया एंट्री अमाउंट ही वापिस आता हैं. या तो वो भी नहीं आता इस लिए Dream11 में Rank First लाना हैं तो यह गलती कभी मत करना कौन सी गलती चलिए जानतें हैं।

Dream 11 में टीम बनाते वक्त न करें यह गलती

अगर आप Dream11 में खेलते हों और बड़ा अमाउंट जीतना चाहते हों तो कभी न करें यह गलती नहीं तो ज्यादातर आपको लॉस ही होगा।

पिच रिपोर्ट देखें बिना ही टीम बनाना 

ज्यादातर लोग ड्रीम इलेवन में बिना पिच रिपोर्ट देखें बिना ही Team बना देते हैं. उनको न टॉस की जानकारी होती न उनको पता होता की टॉस जीतने वाली टीम ने बैटिंग ली या बॉलिंग वो बस टीम बना देते हैं. और यह उनकी पहली गलती होती हैं. जिसकी वजह से ज्यादातर वो हारते है।

हाईस्ट सिलेक्टेड प्लेयरों को टीम में लेना 

बिना पिच रिपोर्ट और बीना प्लेयर का मैदान में रिकॉर्ड देखें बिना ही आप Dream11 में हाईस्ट स्लेक्टेड प्लेयर यानी जिनका स्लेक्सन  90,80,70% होता है. आप भी उनको ही अपनी टीम में रखते हों जो आपकी सबसे बड़ी गलती होती हैं, हालाकी उन प्लेयर को ड्रॉप करना रिस्की होता हैं. लेकिन जब आप पिच रिपोर्ट और उस मैदान में या सामने वाली टीम के खिलाफ़ उन सभी खिलाड़ियों की पुरानी परफॉर्मेंस की जांच करोगे तो आपको उन खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ी ऐसे मिलेंगे जिनका उस मैदान में या सामने वाली टीम के खिलाफ़ कुछ अच्छा रिकॉर्ड नहीं होगा बस आपको उन खिलाड़ियों को अपने टीम से ड्रॉप करना हैं. जिससे आपके जितने के चास बहुत ज्यादा बढ़ जायेंगे।

कैप्टन , वॉइस कैप्टन चुनने में गलती

ज्यादातर लोग Dream11 में अपने टीम में उन खिलाड़ियों को ही कैप्टन, वॉइस कैप्टन चुनते हैं. जिन्होंने पिछला मैच अच्छा खेला हों यह भी एक गलती हैं. क्योंकि हर मैच या फील्ड में खिलाड़ियों का फार्म एक जैसा नहीं रहता इस लिए आपकों उसी खिलाड़ी को टीम में कैप्टन या वॉइस कैप्टन बनाना हैं. जो पिच रिपोर्ट को देखते हुवे अच्छा परफॉर्मेंस दे सकता हैं।

तो आपको बता दे की पिच रिपोर्ट का ड्रीम इलेवन में बहुत महत्त्व होता है. अगर आप पिच रिपोर्ट को देख कर अच्छे प्लेयर को अपने टीम में लेने में सफल हों गए और आपकी किस्मत ने आपका साथ दे दिया तो आपकों Dream11 में First Rank लाने से कोई नहीं रोक सकता।

Disclaimer :- Dream11 में वित्तीय जोखिम का खतरा है और आपको इसकी आदत भी लग सकती हैं. इस लिए सोच समझ कर स्वयं के रिस्क में ही खेलें।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.

एक टिप्पणी भेजें (0)