-->

Business Idea: महिलाऐं घर बैठे यह काम करके कर सकती बढ़िया कमाई

V singh
By -
0

Woman Business Ideas in Hindi: आज के समय में हर महिला, पुरुषों की ही तरह घर से बाहर निकल कर पैसे कमा रही हैं. हर क्षेत्र में महिलाएं आज पुरुषों से के समान ही बढ़ चढ़ कर भाग लें रही हैं. लेकिन बहुत सारी महिलाएं ऐसी हैं जो आत्मनिर्भर तो बनना चाहती हैं लेकिन उनके लिए घर से बाहर जाकर जॉब करना संभव नहीं इस लिए वह ऐसे काम की तलाश में रहती हैं. जिसे वो घर बैठे खाली समय में कर सके।

Woman Business Ideas in hindi
 Business Ideas in Hindi

👉ज्वॉइन फेसबुक 🙏
👉ज्वॉइन टेलीग्राम🙏
वैसे तो आज के समय में बहुत सारे ऑनलाइन, ऑफलाइन तरीके मौजूद हैं. जिनमें काम कर महिलाएं घर बैठे पैसे कमा सकती हैं. और घर का खर्चा चलाने में मदद कर सकती हैं. तो चलिए कुछ तरीकों के बारे में जानते हैं. जिससे महिलाएं घर पर रहकर काम करके अच्छे पैसे कमाने में कामयाब हों सकें।

महिलाऐं घर बैठे यह काम करके कर सकती बढ़िया कमाई 

टिफिन सर्विस का बिजनेस
आज के समय में घर का खाना खाना कौन नहीं चाहता ऐसे में अगर आप शहर में रहते हों और आपको खाना बनाने का शौख हैं. तो आप टिफिन सर्विस स्टार्ट कर सकतें हों. शहर में बहुत सारे काम करनें वाले लोग और पढ़ाई करनें आए स्टूडेंट किराए में रहते हैं. ओर दिन भर बिजी भी जिस कारण वो अपने लिए खाना नहीं बना पाते न ही होटलों का खाना रोज खाना चाहते इस लिए उनको एक टिफिन की जरुरत होती हैं. जो उनको अच्छा और हेल्थी खाना दे सकें।

घर में पढ़ाए टयूशन
आज हर बच्चे के माता पिता अपने बच्चे के लिए एक अच्छे ट्यूशन टीचर की तलाश करते हैं. ऐसे में अगर आप पढे लिखे हों और आपको पढ़ना अच्छा लगता हैं. तो आप घर में ही एक खाली कमरे में बच्चों को ट्यूशन दे सकतें हों, और हर बच्चे के माता पिता से महीने के कम से 500 रूपये ट्यूशन फीस ले सकते हों।
या फिर Youtube में एक Channel Open कर उसमें पढ़ाई से सम्बन्धित वीडियो बना कर डाल सकतें हों और चैनल को ग्रो कर बहुत सारे तरीकों से पैसे कमा सकते हों।

फ्रीलांसर बन घर बैठे पैसे कमाएं
अगर आपकों कोई ऑनलाइन स्किल आती हैं जैसे , Content Writing, Video Editing, Digital Markating, आदि तो आप अपने स्किल का उपयोग ऑनलाइन बहुत सारी Freelancing साइट जैसे फाइबर, अपवर्क, आदी में अकाउंट बना क्लाइंट को ढुढ उनके काम को करनें के लिए कर सकतें हों जिसके लिए क्लाइंट आपको अच्छे पैसे देता हैं।
अगर आपकों कोई भी ऑनलाइन स्किल नहीं आती तो आप ऑनलाइन घर बैठे ही बहुत सारी स्किल सीख सकतें हों और फिर जाकर फ्रीलांसिंग का काम कर अच्छे पैसे कमा सकतें हों।

ब्यूटी पार्लर का बिजनेस
आज के समय में गांव हों या शहर हर जगह की महिलाएं, लड़कियां ब्यूटी पार्लर जाती रहती हैं. ऐसे में अगर आप ब्यूटी पार्लर का काम सीख लेते हों तो आप घर के आस पास ही एक कमरा किराए में ले ब्यूटी पार्लर खोल सकतें हों. और उसका प्राचर आस पास के 5 किलोमीटर के दायरे में कर सकतें हों. इस बिजनेस में बहुत कमाई हैं, क्योंकि महिलाएं सुंदर दिखने के लिए निरंतर ब्यूटी पार्लर जाते रहती हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.

एक टिप्पणी भेजें (0)