-->

Business Idea: सपने पुरे करनें हैं तो बिजनेस तो करना ही होगा जानिए क्यों

V singh
By -
0

Business Idea: अगर आपके सपने पढ़े हैं तो उनको नौकरी से पूरा कर पाना एक चुनौती भरा काम है. पर बिजनेस से आप अपने सपने आसानी से पूरा कर सकतें हों. तभी तो आज के समय में पूरी दुनिया में 90% लोगों के पास जीतना पैसा है, उससे भी ज्यादा उन 10% बिजनेस करनें वालें के पास हैं.

Business Motivation in Hindi
Business kyo karna cahaiye

यह भी पढ़े 👉 सब्जी की दुकान खोल लाखों कमाएं कैसे जानिए।

और अगर आज हम अपने देश भारत की ही बात करें तो यहां इतने ज्यादा बेरोजगार लोग हैं. जो नौकरी की तलाश में हैं, अब हर किसी को तो एक अच्छी नौकरी मिल पाना या फिर सरकारी नौकरी मिल पाना तो बहुत मुश्किल हैं. इसी लिए पढे लिखें युवा भी 10 से 15 हजार महिने की कमाने के लिए अपने दिन के 10 से 14 घंटे दे रहें हैं. अब आप ही खुद सोचो की 10 हजार, 15 हजार से क्या आप अपना परिवार पालोगे क्या आप उनके सपने पुरे करोगे।

सपने पुरे करनें हैं तो बिजनेस तो करना ही होगा जानिए क्यों

नौकरी से हटकर आए तो दूसरा ऑप्शन है, बिजनेस जो आज के समय में हर कोई करना चाहता हैं, कोई ऑनलाइन तो कोई ऑफलाइन लेकिन 100 में से केवल 10 या उससे भी कम लोग बिजनेस को शुरु करनें के बाद उसमें सफल होते हैं. और वो तब उस मुकाम में होते हैं. जब वो सपने देखने तक उनको पूरा करनें की क्षमता रखते हैं. यह हैं पावर बिजनेस की बिजनेस छोटा हो या बड़ा एक बार चल जाए तो नौकरी उसके सामने कुछ नही।

आज गांव से लेकर शहर तक हर कोई बिजनेस करनें के बारे में सोच रहा हैं. लेकिन उसमें से ज्यादातर लोग सिर्फ सोचने में ही रह जाते हैं की कौन सा बिजनेस करु क्या इसमें फायदा होगा या घाटा बहुत कुछ जिस कारण वो बिजनेस नही कर पाते और बहुत सारे पढे लिखे युवा , छोटे बिजनेस को हल्के में लेते हैं. उनको किसी होटल में रोजाना 10 घंटे का समय देकर महिन के 10 से 15 हजार कमाने में शर्म नही आती उनको शर्म आती हैं, एक ढाबा खोल या परचून की दूकान खोल दिन के हजारों रूपये कमाने में, उनको शर्म आती हैं, गांव में रह कर पोल्ट्री फार्मिंग, Goat Farming, डेयरी फार्मिंग करने में जिनसे वो साल में लाखों का मुनाफा कमा सकतें हैं।

शर्म को निकालो बाहर

इसी लिए अगर आपको अपने सपने पुरे करनें हैं तो सबसे पहले अपने अन्दर की शर्म को बाहर फेंको क्योंकि जो भी आपने पढ़ाई की है. उसका कोई फायदा नहीं जब तक आप अपने सपने ही पूरे न कर सकों।

इसलिए सबसे पहले एक अच्छी नौकरी की तलाश करो और अगर अच्छी नौकरी न मिले तो फिर लग जाओ किसी भी बिजनेस के बारे में जानकारी एकत्र कर उसे शुरु करनें और सफल बनाने में क्योंकि सपने पुरे करनें हैं तो बिजनेस तो करना ही होगा ।

यह भी पढ़े 👉 यह बिजनेस करों शुरु और गरीबी को करो बाई बाई जानिए कौन सा बिजनेस

दोस्तों यह लेख में हमनें आपको बिजनेस के बारे में तो नहीं बताया लेकिन आपकों यह बताया की बिजनेस करना क्यों जरुरी है और किन लोगो को बिजनेस करना चाहिए आशा करते हैं आपकों बाते  पसंद आईं होगी ' धन्यवाद आपका दिन शुभ हों '

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.

एक टिप्पणी भेजें (0)