-->

Business Idea: यह बिजनेस करों शुरू और गरीबी को बोलो बाई बाई

V singh
By -
0

Business Ideas: जैसा की आपको पता ही होगा की हमारे देश में कितनी ज्यादा बेरोजगारी हैं, अब हर किसी को तो फर्स्ट क्लास जॉब नहीं दिया जाता तो बेरोजगार लोग करें क्या जिससे की वो अच्छा खासा पैसा कमा सकों।

Business Idea: mobile repeyring business
Best Business Idea in Hindi
ज्वॉइन फेसबुक
ज्वॉइन टेलीग्राम 
दोस्तों आपको बता दे की आज के समय मे 10 हजार की नौकरी करने से अच्छा आप अपना ही कोई बिजनेस शुरु करों क्योंकि इंडिया में अभी भी ज्यादातर लोग सिर्फ़ नौकरी के पीछे दौड़ते हैं. बहुत कम ही लोग होते हैं जो बिजनेस करने के बारे में सोचते हैं. तो अगर आप भी बिजनेस करने की सोच रहें हों तो आपके लिए आज हम इस लेख में एक बिजनेस आईडिया लाए हैं।

मोबाइल रिपेयरिंग शॉप का बिजनेस

जी हां दोस्तों जिस बिजनेस आईडिया की हम बात कर रहें हैं वो हैं, मोबाइल रिपेयरिंग शॉप खोलने का बिजनेस आज के समय में हर इंसान के पास मोबाइल फोन हैं, चाहें वो बच्चा हों या फिर बूढ़ा सबको मोबाइल चलाना पसंद होता हैं, और मोबाइल एक मशीन हैं जिसमें थोड़ी बहुत खराबी आती रहती हैं, मोबाइल में एक साल की वारंटी तो होती हैं जिससे की एक साल के अन्दर आने वाली मोबाइल में खराबी को आप फ्री सर्विस सेंटर में बना सकते हों लेकिन ऐसा बहुत कम होता हैं कोई भी मोबाइल एक साल तक तो किसी का भी अच्छा चलता है, जिसके बाद खराबी आने पर सर्विस सेंटर वाले उसे बनाने के लिए चार्ज लेते हैं जो बहुत ज्यादा होता है. इस लिए  ज्यादातर इन्सान मोबाइल रिपेयरिंग शॉप में भी मोबाइल बनाने जाते हैं।

तो दोस्तों अगर आप मोबाइल रिपेयरिंग का काम सीख कर अपनी एक शॉप खोल लेते हों तो उसके चलने के चांस बहुत ज्यादा होते हैं इस बिजनेस को खोलने में ज्यादा लागत भी नही आती साथ ही अगर आपके पास इस बिजनेस में निवेश करने के लिए 2 से 3 लाख रूपया हैं तो आप मोबाइल रिपेयरिंग के साथ , हैड फोन, स्पीकर, चार्जर , भी बेच सकतें हो और मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज का भी काम कर सकतें हों, इसके बाद धीरे- धीरे जब आपका बिजनेस चलने लगेगा आपकी अच्छी मार्केटिंग हो जाएगी उसके बाद आप थोड़ा - थोड़ा कर नए मोबाइल बेचने का काम भी कर सकतें हों।

तो दोस्तों इस बिजनेस को शुरु करनें के लिए आपको सबसे पहले मोबाइल रिपेयरिंग का काम अच्छे से सिखना होगा जिसके बाद आप इस बिजनेस को आसानी से शुरू कर अच्छी कमाई कर सकतें हों।

यह भी पढे 👉 आज हों गरीब तो कल नहीं रहोगे बस शुरू कर दो यह बिजनेस


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.

एक टिप्पणी भेजें (0)