-->

Business Idea: बहुत कम लागत में करें LED बल्ब का बिजनेस मुनाफा जबरदस्त देखने को मिलेगा

V singh
By -
0

Business Idea: आज के समय में हर इंसान एक न एक बार तो अपना खुद का कोई न कोई बिजनेस स्टार्ट करने के बारे में सोचता है. लेकिन हर कोई बिजनेस स्टार्ट नही करते क्योंकी लोगों के दिमाग में एक डर बैठा हुवा हैं. की अगर वो पैसे लगा कर बिजनेस स्टार्ट करें और वो न चले तो क्या होगा इस लिए बहुत कम लोग होते हैं. जो आज बिजनेस की तरफ जाते हैं. बाकी नौकरी ही करना पसंद करते हैं. और नौकरी की तलाश में लगे होते हैं, या फिर एक ऐसे बिजनेस की तलाश करते हैं. जो बहुत कम लागत से शुरु हों सकें।

LED Bulb Business Information
LED Bulb Business Information in Hindi

इसी लिए बहुत ही कम लागत में शुरू होने वाला बिजनेस LED बल्ब का बिजनेस हैं. जिसको शुरु कर आप अच्छा मुनाफा कमा सकतें हों तथा आपको पता ही होगा की LED बल्ब की कितनी ज्यादा खपत दुनिया में है।

बहुत कम लागत में करें LED बल्ब का बिजनेस मुनाफा ताबड़तोड देखने को मिलेगा 

आज के समय में ज्यादातर लोग अपने घरों में LED बल्ब का यूज रोशनी के लिए करते हैं. क्योंकि यह बहुत कम बिजली लेते हैं , जिससे बिजली की बचत तो होती ही हैं, और बिजली का बिल बहुत कम आता हैं, पीले वालें बल्ब की अपेक्षा, इस लिए आप LED बल्ब की बढ़ती खपत से यह अंदाजा लगा सकतें हों की इस बिजनेस में कितना ज्यादा मुनाफा हैं, LED बल्ब की डिमांड आज के समय में शहर हो या गांव हर जगह हर घर में है, और आप चाहो तो इस बिजनेस को घर से ही बहुत कम लागत में शुरु कर सकते हों।

LED बल्ब का बिजनेस करने के लिए आपको सबसे पहले इस बल्ब को बनाने की टेक्निक सीखनी होगी जिसको आप मिनिस्ट्री ऑफ माइक्रो या मीडियम एंटरप्राइजेज जैसी संस्थाओ से सीख सकतें हों आपकों वहा पर LED बल्ब बनाने की सारी जानकारी देने के साथ ही इसके बिजनेस के लिए मैटेरियल कहा से आयेगा और इसमें मिलने वाली सरकारी सब्सिडी के बारे में भी जानकारी दी जायेगी

आप सब कुछ सीखने के बाद मात्र 50 से लेकर 80 हजार के बिच इस बिजनेस की शुरूवात कर सकतें हों आपकों बता दे की एक LED बल्ब को बनाने में ज्यादा से ज्यादा 50  रूपये की लागत आती हैं और आप इसे 100 से 110 में आसानी से बेच सकतें हों यानी एक बल्ब में लगने वाली लागत का दुगुना मुनाफा आप कमा सकतें हों।

बल्ब बनाने के लिए किन - किन चीजों की जरूरत पड़ेगी

LED बल्ब बनाने के लिए आपको एक कमरा चाहिए होगा जिसमें लाइट होनी चाहिए और आपको बल्ब बनाने का मैटेरियल चाहिए होगा साथ ही बल्ब बनाने के लिए आपको सोल्डरिंग मशीन, स्टर सिलिग मशीन आदी और भी मशीन की जरूरत पड़ेगी जिसके बारे में आपको ट्रेनिंग के दौरान बता दिया जायेगा।

LED बल्ब के बिजनेस में कितनी कमाई हैं

इस बिजनेस को आप 50 से लेकर 80 हजार में स्टार्ट कर सकतें हो आपको बता दे की एक बल्ब बनाने में आने वाली लागत 50 रूपये ज्यादा से ज्यादा आती हैं, जिसके बाद उसको बेचने तक का खर्चा 10 रूपये लगा लो तथा आप उसे 100 या 110  रूपये में आसानी से बेच सकते हों यानी आप एक बल्ब में 25 से 30 रूपये तक का प्रॉफिट कमा सकतें हों।
मान लो आपने 100 रूपये के हिसाब से एक साल में कम से कम 10 हजार बल्ब भी बेच दिए तो 10000×100= 10 लाख - 6 लाख= 4 लाख आपका प्रॉफिट हो जायेगा।

लेकिन दोस्तों अगर आप इस बिजनेस को अच्छे से बड़ी मात्रा में करते हों तो आप लगा सकते हो की आप एक साल में कितने बल्ब बेच सकते हों और कितना ज्यादा मुनाफा कमा सकतें हों ।

तो दोस्तों यह तो थी LED Business स्टार्ट करने की बेसिक जानकारी जो की आपको अच्छी लगी होगी बाकी आपकों इस बल्ब को बनाने की विधि तथा इसके बिजनेस के लिए सरकार से मिलने वाली सब्सिडी के बारे में ट्रेनिंग के दौरान सारी जानकारी दी जाती हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.

एक टिप्पणी भेजें (0)