-->

Dream11 हार हार कर थक गए हों तो इन बातों का रखे ध्यान

V singh
By -
0

Dream 11 : आज के समय में इंटरनेट में बहुत सारी Fantasy Sports App मौजूद हैं. पर सबसे पुरानी और लोकप्रिय फैंटसी ऐप Dream 11 है. जिसमें ज्यादातर लोग खेलना पसंद करते हैं. इसी कारण ड्रीम इलेवन के आज के समय में 15 करोड से ज्यादा यूजर मौजूद हैं।

Dream11 Winning tips And trik
Dream11 Information in Hindi

ज्वॉइन व्हाट्सएप
ज्वॉइन टेलीग्राम

लेकिन अगर आप Dream 11 में हार हार कर थक गए हों तो कुछ बातों का आपको ध्यान रखना चाहिए ताकी आप अपनी हार को जीत में बदल सकों और Dream11 से अच्छे पैसे जीत सकों.

Dream11 हार हार कर थक गए हों तो इन बातों का रखे ध्यान 

ज्यादातर लोग Dream 11 में खेलते वक्त कुछ गलतियां करते हैं जिस कारण वो हमेशा हार में ही रहते हैं. इस लिए अगर आपकों भी अपने हार को जीत में बदलना है. और Dream 11 से अच्छा पैसा कमाना हैं. तो आप इन बातों का ध्यान रखें नहीं तो आप चाहें कितनी भी कोशिश कर लो हमेशा हार में ही रहोगे।

केवल स्लेक्टेड मैच ही खेले 

ज्यादातर लोग Dream 11 में यह गलती करते हैं. की वो बिना सोचे दिन भर ड्रीम इलेवन जितने मैच कवर करता हैं. वो ज्यादातर मैच में टीम बनाते हैं, चाहे मैच के बारे में उनके पास कोई जानकारी हों या न हो वो बिना सोचे समझे टीम बना देते है. और ऐसा करते करतें एक तो उनको ड्रीम इलेवन की आदत लग जाती हैं. साथ ही वो बहुत सारा पैसा  ड्रीम इलेवन में गवा देते हैं. इस लिए ड्रीम इलेवन में ज्यादा हारने से बचना है तो केवल उन मैच में खेले जिसके बारे में आपको जानकारी हो और आपकों लग रहा हों की मैं इसमें एक अच्छी टीम बना सकता हु आप केवल हफ्ते में कुछ मैच को सेलेक्ट करें और उनमें ही खेले।

 रिस्की टीम मत बनाओ 

बहुत सारे लोग करोड़पति बनने का सपना देख रोजाना ग्रैंड लीग में टीम लगाते हैं. और उनको एक बात मालूम होती हैं की Dream 11 में एक करोड़ जीतना है तो रिस्क लेकर एक यूनीक टीम बनानी होगी जिस कारण वो बहुत सारे अच्छे प्लेयर जिनको 80 % लोग लिए रखते हैं उनको भी अपनी टीम से ड्रॉप कर देते हैं. और यह वो लोग होते हैं जो ग्रैंड लीग जीतने के चक्कर में एक ऐसी टीम बना देते हैं. जो विनिग जोन से बाहर ही रहती हैं. इस प्रकार वो 49 ,49 कर हजारों रुपए हार जाते हैं. इस लिए अगर आप ग्रैंड लीग भी खेल रहे हो तो जरूर आप रिस्क लो लेकिन सोच समझ के ताकी आपके पैसे  कम से कम वापस तो हो ही जाए जिससे की आप ज्यादा पैसा नही हारोगे।

फुल रिसर्च कर टिम बनाओ

आपको जिस भी मैच में ड्रीम इलेवन में खेलना है आपकों उस मैच के बारे में सारी जानकारी एकत्र कर लेनी हैं. ताकी  आप एक अच्छी टीम बना सको और आपको मेगा कांटेस्ट न खेल स्मॉल कांटेस्ट खेलने हैं. जहां आप अच्छे पैसे जीत सकतें हों।

तो दोस्तों आपका पैसा आपके हाथ में है आप चाहो तो उसे बचा भी सकतें हों और गवा भी हम तो आपको बस यहीं कहेंगे की अपने पैसे को ऐसी जगह लगाओ जहां वह बढ़े न की घटे अगर आप Dream 11 में फर्स्ट रैंक कैसे लाना है यह जानना चाहते हों तो नीचे दिए गए लिंक में क्लिक कर लेख पढ़ सकतें हो।


Disclaimer: ड्रीम इलेवन की आपको आदत लग सकती हैं तथा इसमें वृत्तीय जोखिम शामिल हैं. इस लिए सोच समझ कर अपने रिस्क में ही इसमें खेलें।




एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.

एक टिप्पणी भेजें (0)