-->

गूगल से पैसे कमाएं वो भी लाखों में जानिए कैसे

V singh
By -
0
Online Earn Money : आज के समय में जनसंख्या बढ़ने के साथ ही बेरोजगारी बहुत ज्यादा बढ़ते जा रही हैं. जिस कारण बहुत सारे बेरोजगार युवा एक अच्छी नौकरी या बिजनेस के तलाश में हैं. पर देखा जाएं तो हर किसी को सरकारी नौकरी मिलना तो बहुत मुश्किल है. लेकिन अगर बेरोजगार युवा चाहे तो आज के समय में ऑनलाइन या ऑफलाइन बहुत तरीकों से महीने का अच्छा पैसा कमा सकता हैं।
Google Se Piase Kaise Kamaye
Earn money Google Information 


दोस्तों Google एक बहुत बड़ी कंपनी हैं. आप अपने मोबाइल में गुगल को एक सर्च इंजन की तरह यूज करते हों हर सवाल का जवाब आज के समय में आपको Google में मिल जाता हैं. जिस कारण यह नही हों सकता की आप घर बैठे ऑनलाइन Google से पैसे न कमा पाओ।

गूगल के जरीए आप आज के समय में बहुत सारे तरीकों से पैसे कमा सकतें हों. तो चलिए वो तरीके कौन से हैं चलिए जानतें हैं. ताकी आप Google Se Piase कमा पाओ।

गूगल से पैसे कमाएं वो भी लाखों में जानिए कैसे 

आप आज के समय में घर से ही Google का यूज कर पैसे कमा सकतें हों वो भी बहुत सारे तरीकों से क्योंकि इन तरीकों का यूज कर बहुत सारे लोग लाखों में कमाई कर रहें हैं।

ब्लॉगिंग कर गूगल से पैसे कमाए- Google से पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरीकों में Blogging आता हैं. इसमें होता यह हैं की आपकों किसी भी विषय में ब्लॉग बनाना होता हैं और उसमें अच्छे अच्छे लेख लिख कर पब्लिश करते होते हैं. अगर आपका ब्लॉग Google में रैंक करता हैं. और उसमें अच्छा ट्रैफिक आने लगता हैं तो आप ब्लॉगिंग से बहुत सारे तरीकों से पैसे कमा सकते हों।

यूट्यूब चैनल बना कर पैसे कमाएं- YouTube Google का ही एक प्रोडक्ट है. जहां पर आप यूट्यूब चैनल बना अपने हुनर को लोगों तक विडीयो के माध्यम से पहुंचा सकतें हों और अगर आपकी वीडियो लोगों को पसंद आईं तो वो आपके चैनल को सब्सक्राइब करते हैं और आपकी हर विडीयो को देखते हैं. एक बार जब आपके यूट्यूब चैनल में बहुत सारे एक्टिव सब्सक्राइबर हो जाते हैं जो आपकी हर विडीयो को देखते हो  तो आप बहुत तरीकों से यूट्यूब चैनल पर महीने के लाखो रूपए कमा सकते हों साथ ही यूट्यूब के जरिए आपकी फेस वेल्यू भी बढ़ती हैं।

Google Adsense- यह गुगल का एक ऐड नेटवर्क हैं जो आपको ब्लॉग या यूट्यूब चैनल से पैसे कमाने का मौका देता हैं यानी अगर आप के पास एक ब्लॉग या Youtube Channel हैं तो आप Google Adsense की पॉलिसी को ध्यान में रख उसमें कॉन्टेंट डाल सकतें हों और फिर जाकर Google Adsense का अप्रूवल ले पैसे कमा सकतें हों , ज्यादातर नए ब्लॉगर या Youtuber अपने ब्लॉग या यूट्यूब चैनल में Google Adsense के जरीए ही पैसे कमाते हैं, Google Adsense मिनिमम 100 डॉलर होने पर पेमैट करता हैं।

Google Play Store- आपने देखा होगा गुगल Play स्टोर में बहुत सारी ऐप्स होती हैं. तो ऐसे में अगर आप एक ऐप डेब्लपर हो तो आप एक अच्छी सी यूज़र फ्रेंडली ऐप बना सकतें हों चाहे जो नॉलेज वाली हों या गेमिंग और उसे Google Play Store में लॉन्च कर सकतें हों तथा उसपर Admob के एड्स लगा पैसे कमा सकतें हों जिससे आपकी बहुत ज्यादा कमाई होगी तो इस प्रकार आप Google Play Store से पैसे कमा सकते हों।

Google pay- Online banking के क्षेत्र में आज के समय गूगल पे का यूज बहुत सारे लोग करते हैं. Google pay एक गूगल का ही प्रोडक्ट है. आप इस के जरीए ज्यादा पैसा तो नही कमा सकतें लेकिन आप चाहें तो कैशबैक तथा इसकी ऐप रेफर कर थोड़ा बहुत पैसा आसानी से कमा सकतें हो।


तो दोस्तों यह थे गूगल से पैसे कमाने के कुछ ऑनलाइन बेस्ट तरीके आप इनके अलावा भी Google Meet, Google Map, Google Classroom, Google Opinion Rewards, Google Task mate जैसे बहुत सारे तरीकों से पैसे कमा सकते हों तो दोस्तों आशा करते हैं आपकों यह जानकारी गूगल से पैसे कमाएं वो भी लाखों में जानिए कैसे पसंद आई होगी और आपको इससे कुछ न कुछ जरूर सीखने को मिला होगा ' धन्यवाद आपका दिन शुभ हो '

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.

एक टिप्पणी भेजें (0)