-->

Business Idea: गांव हों या शहर हर जगह घरेलू महिलाएं यह बिजनेस कर कमा सकती 40 हजार हर महीने

V singh
By -
0

Business Idea: इस महगाई के जमाने में परिवार में केवल एक इंसान के कमाने से कुछ नहीं होता इस लिए आज के समय में घरेलू महिलाएं भी परिवार का खर्च चलाने में अपने पति का हाथ बटाने के लिए ऐसे काम की तलाश में रहती हैं. जिसे वो अपने घर के काम के साथ ही खाली बचे समय में कर सकें।

Gharelu mahilaye kare yah business
Best Business Ideas for Woman

ज्वॉइन फेसबुक
ज्वॉइन टेलीग्राम

तो ऐसी महिलाओं के लिए आज हम ऐसे बिजनेस आइडियाज लाए हैं. जिनको वो घर पर रहकर शुरु कर सकती हैं. तथा महीने का 40 हजार या उससे भी ज्यादा कमा सकती हैं. जैसा की आपकों पता ही होगा की नौकरी से कई ज्यादा पैसा हम बिजनेस कर कमा सकते हैं पर बिजनेस की शुरूवात करना और सही ढग से फुल प्लानिंग के साथ करना बहुत जरूरी हैं।

इस लिए किसी भी बिजनेस को करनें से पहले उसके बारे में सारी जानकारी एकत्र कर ले जो आपको ऑनलाइन या ऑफलाइन मिल जायेगी नीचे जो हम आपकों बिजनेस बता रहें हैं. अगर आप उन बिजनेस को चलाने में सफल हों गए तो आपको उनसे इतना ज्यादा मुनाफा होगा की आप सोच भी नही सकतें।

यह भी पढ़े 👉 5 लाख लगा के करें यह बिजनेस होगी अच्छी कमाई

गांव हों या शहर हर जगह घरेलू महिलाएं यह बिजनेस कर कमा सकती 40 हजार हर महीने 

पैसा कोई पेड़ में नहीं उगता उसे कमाना पड़ता हैं. और पैसे को कमाने के लिए कुछ करना पड़ता हैं. तो आपको बता दे की गांव हों या शहर महिलाएं इन बिजनेस को घर बैठे ही शुरु कर सकती हैं।

आचार बनाने का बिजनेस 

आज के समय में बहुत कम ऐसे इंसान होते हैं जो खाने के साथ आचार नहीं खाते लोगों को रोटी हो या चावल हर खाने के साथ आचार खाना पसंद होता हैं. इस लिए हर जगह अचार की बहुत डिमांड रहती हैं. गांव हो या शहर हर जगह लोग खाने के साथ आचार खाना पसंद करते हैं. इस लिए आप सीजन के हिसाब से फलों, सब्जियों के अचार बना सकते हों और उसे पैक कर दुकानों में दे सकते हों या फिर घर से ही आचार बेचने का काम कर सकतें हों शुरुवात में आपको तोड़ा दिक्कत होगी इसको बेचने में पर एक बार जब आपकी मार्केटिंग हों जाएगी फिर तो लोग आपको अचार के लिए आर्डर देने लग जायेगे तो इस प्रकार आप अचार का बिजनेस गांव हो या शहर हर जगह कर सकते हों और पैसे कमा सकतें हों।

पापड़ बनाने का बिजनेस 

खाने के साथ अचार , सलाद तो लोग खाते ही है, लेकिन खाने के टेस्ट को और अच्छा बनाने के लिए पापड़ खाना भी लोगों को बहुत पसंद होता हैं. ऐसे में आप पापड़ बनाना सीख कर पापड़ बनाने का बिजनेस घर से ही शुरु कर सकते हों और बहुत सारा मुनाफा कमा सकते हों अगर आप अच्छा पापड़ बना लेते हों तो धीरे - धीरे आपके पापड़ की मांग बढ़ने लगेगी और आपका बिजनेस चल पड़ेगा बस शुरुवात में आपको थोड़ा मार्केटिंग में ध्यान देना होगा बाकी तो आपके द्वारा बनाए गए पापड़ का स्वाद चख कर ही लोग आपके द्वारा बनाए गए पापड़ का नाम याद रख लेंगे।

सिलाई का बिजनेस

सिलाई तो आज के समय में हर महिला को आती हैं. पर अच्छी से नही आती इस लिए अगर आप बच्चो और महिलाओं के कपड़े बनाना सीख गए तो घर बैठे आप अपने और अपने आस पास के महिलाओं और बच्चों के कपडे शुरुवात में सील सकतें हों जिससे धीरे - धीरे आपको बहुत सारी महिलाएं और लड़कियां कपडे सीलने का ऑर्डर देने लगेगी और आप महीने का अच्छा खासा पैसा कपडे सीलने के बिजनेस में कमाने लगोगे।

तो दोस्तों यह थे घरेलू महिलाओं के लिए कुछ सिम्पल से बिजनेस जिन में काम कर वो महीने 40 हजार या उससे ज्यादा आसनी से कमा सकती हैं. लेकिन तब जब उनका बिजनेस अच्छे से चलने लगें।

Disclemar:- यह जानकारी हमनें सिर्फ़ आपको जानकारी देने के लिए लिखी हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.

एक टिप्पणी भेजें (0)