-->

कम लागत में शुरू करें यह बिजनेस, होती हैं हर महिने मोटी कमाई

V singh
By -
0

Business Idea: आज के समय में अगर आपकों मोटा पैसा कमाना हैं. तो इसके लिए आपको बिजनेस तो करना ही होगा क्योंकि अच्छी नौकरी मिलना इस बेरोजगारी भरें जमाने में बहुत मुश्किल हों गया हैं. आज के समय में बहुत सारे लोग छोटे - छोटे यानी कम लागत के बिजनेस कर अच्छा मुनाफा कमा रहें हैं,और सरकार भी स्वदेशी बिजनेस को बढ़ावा देती हैं. क्योंकी बिजनेस करने से बस हमको ही फायदा नहीं होता बल्कि इससे देश को अर्थव्यवस्था मजबूत होती हैं. तो दोस्तों आप भी बिजनेस करने के बारे में सोच रहें हो पर आपको एक कम लागत में शुरू होने वाले बिजनेस की तलाश हैं. जिसको शुरू कर आप महीने का अच्छा पैसा कमा सको तो हम आपको दो ऐसे बिजनेस बताने वालें हैं. जो बहुत कमा लागत से शुरू हों जाते हैं और इसमें बहुत ज्यादा कमाई की संभावना भी होती हैं तो बने रहे इस लेख के साथ।

Best Business Idea in hindi
Business Idea in Hindi
ज्वॉइन फेसबुक
ज्वॉइन टेलीग्राम 


साबुन बनाने का बिजनेस करें शुरु

जैसा की आपकों पता ही होगा की हर घर में साबुन की कितनी ज्यादा जरूरत पड़ती हैं. और साबुन की हमारे देश में कितनी ज्यादा खपत है. तो ऐसे में आप साबुन बनाने का बिजनेस बहुत ही कम लागत में कर सकतें हों और इसमें मुनाफा भी अच्छा खासा देखने को मिलता हैं. 
साबुन का बिजनेस शुरु करने से पहले आपको ट्रेनिंग लेनी होंगी जहा आपको साबुन बनाने के बारे में हर जानकारी दी जायेगी साथ में इस बिजनेस को स्टार्ट करने में आने वाले खर्च के बारे मे तथा बिजनेस को कैसे सेटअप करना हैं उसके बारे में सारी जानकारी बताई जाएगी आप इस बिजनेस के बारे में ऑनलाइन भी बहुत सारी जानकारी ले सकतें हों यानी इसको स्टार्ट करने से लेकर इसकी मार्केटिंग कर इसे बेचने तक ओवर ऑल इस बिजनेस में अच्छा खासा मुनाफा आपकों देखने को मिल सकता हैं अगर आप अपने बनाएं गए साबुन को एक ब्रांड बना पाओ तो क्योंकि बहुत सारे लोग साबुन के नाम से ही साबुन को खरीदते हैं।

दुध प्रोडक्ट का बिजनेस 

आज के समय में दुध या दुध से बने प्रोडक्ट, जैसे दही , पनीर , छांछ, चॉकलेट , आदी की मार्केट में कितनी ज्यादा खपत है यह आपको पता ही होगा इसी लिए आप दुध से बने इन प्रोडक्ट का बिजनेस शुरु कर सकते हों इसके लिए आपको अच्छी मात्रा में दुध की जरूरत होगी जिसके लिए आप बहुत सारे गाय पालकों से अच्छी कीमत में दुध ले सकतें हों और उसे मार्केट में, दुध, दही, पनीर, छांछ, घी, चॉकलेट , आदी बना कर बेच सकतें हो आपको बता दे की 1 से डेढ़ लीटर अच्छे दूध से  150 ग्राम पनीर निकल जाता हैं, जिसको आप आराम से 140 तक बेच सकतें हो जिसमें आपकों अच्छा मुनाफा होगा आप शुरुवात में इस बिजनेस को छोटी मात्रा में शुरू कर सकतें हों मुनाफा कमाने के साथ ही धीरे- धीरे बढ़ा सकतें हों, आपको बता दे की अमूल जैसी बड़ी कम्पनी भी शुरुवात से ही बड़ी नही थी पहले इन्होंने भी कंपनी की शुरूवात छोटे स्तर से की थी और धीरे - धीरे वो मुनाफे के साथ अपने बिजनेस को बढ़ाते चले गए. तो दोस्तों दूध प्रोडक्ट का बिजनेस अच्छा खासा चल जाता हैं क्योंकि यह प्रोडक्ट हर इन्सान की डेली डाइट का हिस्सा होते हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.

एक टिप्पणी भेजें (0)