-->

Amazon से पैसे कैसे कमाए - Earn Money From Amazon

V singh
By -
0

दोस्तों आज हम इस पोस्ट में जानेंगे की Amazon से पैसे कैसे कमाए (Earn Money From Amazon) हालांकि बहुत से लोगो को Amazon से पैसे कमाने के बारे में पता है, ओर वो अमेजॉन से अच्छे खासे पैसे  कमा भी रहे है, लेकिन अगर आप नहीं जानते की Amazon Se Paise Kase Kamaye Jate Hai तो आप इस पोस्ट को ध्यान से पढे आपको अमेजॉन से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में पता चल जायेगा।

Table of Content (toc )

Amazon से पैसे कैसे कमाए - Earn Money From Amazon 

आज  सभी के मोबाइल फोन में Amazon app जरूर होता है, अमेजॉन से रोजाना लाखों करोड़ो लोग सामान खरीदते है, आप भी Amazon को सिर्फ पैसे देकर सामान खरीदने के लिए यूज करते होगें, लेकिन क्या आपको पता है आप अमेजन से न सिर्फ सामान खरीद सकते हों बल्कि महीने के अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हों Amazon से पैसे कैसे कमाए तथा  Amazon Se Paise Kamane Ke Tarike कितने है इसके बारे में जानने से पहले हम जान लेते है की आखिर Amazon Kya hai तथा इसका काम क्या है तो चलिए जानते है।

Amazon Se Paise Kamaye
Earn Money अमेजन


Amazon क्या है?

Amazon एक कंपनी या यू कहे की  E-Commerce Website है जिस पर रोजाना लाखों, करोड़ो लोग Online Shopping करते है यह दुनिया की सबसे बडी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट है, जिसमें लोग आँख बंद कर भरोसा करते है,

अमेजन एक ऐसी कंपनी है जों किसी भी वस्तु का उत्पादन नहीं करती बल्कि अलग - अलग कंपनीयों से अपने ग्राहकों के लिए उचित मूल्य में सामान खरीदती है, ओर उसे ऑनलाइन बेचती है.

Amazon से ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए आपको इसकी वेबसाइट / ऐप पर अकाउंट बनाना पड़ता है, यहा पर आपको ऑनलाइन पेमेंट ओर, तथा कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन भी मिलता है, यहा आपको समय - समय में प्रोडक्ट पर अच्छा खासा डिस्काउंट भी देखने को मिल जाता है.

Amazon क्या है, ये तो आपने जान लिया अब बात करते है Amazon से पैसे कैसे कमाए, ( Earn Money From Amazon ) तथा अमेजन से पैसे कमाने के कौन - कौन से तरीके है, तो चलिए शुरू करते है।

Amazon से पैसे कैसे कमाए

अमेजन से पैसे कमाने का एक तरीका नहीं है आप बहुत तरीकों से Amazon से रूपये कमा सकते हों पर हम Amazon से पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरीकों के बारे में आपको बताएंगे बस आप बने रहे।

आज बहुत सारे लोग Amazon से महीने के अच्छे खासे पैसे कमा रहे है, पर आप क्यों पीछे आप भी अमेजन से पैसे कमाने के तरीकों को जानिए ओर पैसे कमाए आप ऑनलाइन घर बैठे काम कर भी Amazon से पैसे कमा सकते हों.

अगर आप सोच रहे हों की आज amazon से पैसे कमाने के तरीकों पर काम करेंगे ओर कल ही पैसे आने शुरू हों जायेगे तो ऐसा नहीं है, हर काम की तरह इसमें भी आपको मेहनत करनी होंगी आप अपने हिसाब से समय निकाल कर इस काम को कर सकते हों।

Amazon से पैसे कमाने के तरीके

आप बहुत तरीकों से Amazon से पैसे कमा सकते हों लेकिन हम आपको जों तरीके बता रहे है ये तरीके Amazon से पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरीके है, ज्यादातर लोग इन्हीं तरीकों से Amazon से पैसे कमाते है।

  • Amazon Affiliate Marketing से
  • Amazon Seller बनकर
  • Product Deliver कर
  • Amazon Kindle से

1- Amazon Affiliate Marketing से पैसे कमाएं 

अगर आप Amazon से Paise कमाना चाहते हों तो Amazon Affiliate Marketing सबसे अच्छा तरीका है. अमेजन से पैसे कमाने का आज बहुत सारे लोग इस तरीके से महीने का हजारों से लेकर लाखों रूपये कमा रहे है, इसके लिए सबसे पहले आपको Amazon  Affiliate  Program को Join करना होगा यानी की इसमें अकाउंट बनाना होगा जिसके बाद आपको अच्छे -अच्छे प्रोडक्ट को चुनना है, ओर उनका एफिलिएट लिंक कॉपी कर अपने ब्लॉग / वेबसाइट, यूट्यूब चैनल या फिर सोशल मिडिया प्लेटफार्म जैसे - Facebook, Instagram, Telegram, आदि में डालना है अब आपका कोई विजिटर या दोस्त उस लिंक में क्लिक कर उस प्रोडक्ट को खरीदता है तो Amazon कंपनी हर प्रोडेक्ट बिकाने पर आपको उसका कमीशन देगी, तो इस प्रकार आप Amazon Affiliate Marketing से पैसे कमा सकते हों जों की बिल्कुल आसान है, बस आपके पास किसी न किसी प्लेटफार्म जैसे, फेसबुक, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम, यूट्यूब , वेबसाइट, व्हाट्सप्प   में ऑडियंस बेस अच्छा होना चाहिए।

2- Amazon Seller बनकर सामान बेचे ओर पैसे कमाएं 

दोस्तों आपने देखा होगा कुछ सामान ऑफलाइन ही मिलता है अगर आप उसको amazon में खोजोगे तो वो आपको नहीं मिलेगा ऐसे ही प्रोडक्ट को ऑनलाइन करने के लिए Amazon Seller बेस्ट प्रोग्राम है, अगर आप भी अपना कोई सामान ऑनलाइन बेचना चाहते हों तो आप Amazon Seller Program को ज्वाइन कर ऑनलाइन बेच सकते हों इसमें खुदरा विक्रेता, गृहणियो के द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट, मूर्तियां अलग अलग प्रकार की, चित्र, पेंटिंग, हस्तशिल्प कला आदि शामिल है,

ओर दोस्तों अगर आपकी कोई दुकान या शोरूम है तो आप उसे Amazon Seller Program के द्वारा ऑनलाइन ले जा सकते हों बस आपको इसके लिए अमेजन को कुछ कमीशन देना होगा जिसके बदले amazon आपके सामान को देश भर में ऑनलाइन बेचेगा ओर आप ऑफलाइन के साथ - साथ ऑनलाइन भी अपने सामान को बेच कर ज्यादा मुनाफा कमाने लगोगे।

3- Product Deliver कर पैसे कमाएं 

दोस्तों वैसे तो Amazon  खुद अपना ही डिलीवरी ट्रांसपोर्ट सिस्टम चलता है, लेकिन आज भी देश में बहुत से ऐसे क्षेत्र हैं, जहा amazon को अपने प्रोडक्ट को पहुंचाने के लिए छोटी, बडी लॉजिस्टिक्स और कुरियर कंपनीयों का सहारा लेना पड़ता है, Amazon कंपनी चाहती है की उसके प्रोडक्ट कम समय में हर क्षेत्र में डिलीवर हों जाए जिसके लिए वह ऐसे डीलर की तलाश करते रहते है, जों अपने क्षेत्र में अमेजन के सामना समय पर डिलीवर कर सके जिससे उसके ग्राहकों को कोई परेशानी न हों।

यदि आपको लगता है की आप Amazon के डीलर बन सकते हों तो आप इसके लिए पंजीकरण कर सकते हों ओर अगर आप Amazon के डीलर बनने की क्षमता नहीं रखते तो आप अपने बिजनेस की शुरुवात करने के लिए डिलीवरी बॉय या गर्ल बन सकते हों जिसके लिए आपको अपने नजदीकी Amazon office में सम्पर्क करना होगा।

4- Amazon Kindle से पैसे कमाए

यहा से पैसे सिर्फ वो लोग कमा सकते है जों, लेखक , कवि, उद्योग विशेषज्ञ, टिप्पणीकार  आदि हों Amazon इस प्रकार के लोगों के लिए एक प्लेटफार्म Amazon Kindle Direct Publishing सुविधा प्रोवाइड कराता है, जिससे की ये अपने लेखन  कार्य को घर बैठे ऑनलाइन प्रकाशित कर सके।

तो अगर आप किताब लिखना चाहते हों  जैसे - कहानियों की किताब, कविताओं की किताब, कॉमिक्स, विज्ञान पर किताब, मोटिवेशनल किताब आदि तो अपनी किताब को आप Amazon Kindle Direct Publishing सुविधा के  तहत लिख सकते हों ओर बहुत की कम समय यानी मिनटों में अपनी किताब को  ऑनलाइन प्रकाशित भी कर सकते हों।

24 से 48 घंटे के भीतर Amazon आपकी किताब को अमेजन के वैश्विक नेटवर्क में ऑनलाइन बिक्री के लिए तैयार कर देगा आपको बस अपनी किताब का एक प्राइज रखना है अगर आपकी किताब को कोई भी खरीदता है तो Amazon अपना कमीशन रख कर सारे रूपये आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर देगा इस प्रकार आप Amazon Kindle मे अपनी पुस्तक पब्लिश कर पैसे कमा सकते हों।

Read More
👇👇👇👇

Amazon से paise kamane सम्बंधित महत्वपूर्ण प्रश्न

प्रश्न - क्या Amazon से ऑनलाइन पैसे कमाएं जा सकते है?
उत्तर - जी हां आप Amazon से ऑनलाइन पैसे कमा सकते हों amazon से paise कमाने के तरीके के बारे में हमनें आपको ऊपर बताया है।

प्रश्न - Amazon से Paise कमाने का बेस्ट तरीका कौन सा है?
उत्तर - Amazon Affiliate Marketing।

आखरी शब्द 

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से हमनें जाना की Amazon से पैसे कैसे कमाए ( Earn Money From Amazon ) तथा Amazon से पैसे कमाने के तरीके कौन - कौन से है आशा करते है आपको ये जानकारी पसंद आई होंगी आपका इस ब्लॉग में आने के लिए धन्यवाद आपका दिन शुभ हों ।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.

एक टिप्पणी भेजें (0)