-->

Groww App से पैसे कैसे कमाए - 2024 बेस्ट तरीके जानिए

V singh
By -

Groww App Se Paise Kaise Kamaye:- नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है, इस ब्लॉग लेख में जहा आज हम आपकों बताने वाले है, ग्रो ऐप से पैसे कमाने के बारे में अगर आपको यह पता नही की आखिर Groww App क्या है, तो आपको बता दे की यह एक ट्रेडिंग तथा इन्वेस्टिंग ऐप है, जिसके जरिए आप Trading करने के साथ ही Stocks तथा Mutual Funds में पैसे Invest कर सकते हो और पैसे से पैसा बना सकते हो।

आज के समय में Groww App बहुत ज्यादा तेजी से ग्रो करने वाली Trading And Investing App हैं, इस पर डीमैट अकाउंट ओपन करना बहुत ही आसान और फ्री हैं, तभी इसके यूजर्स की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

Groww App Se Paise Kaise Kamaye
Earn Money Groww App 

अगर आपने भी Trading करने के लिए या कम्पनियों के शेयर में इन्वेस्ट करने के लिए ग्रो में अकाउंट खोला है, या खोलने की सोच रहे हो तो आपको बता दे की Groww App से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके आज के समय में मौजूद है। 

आज के इस ब्लॉग लेख में हम नीचे जानेंगे की Groww App Se Paise Kaise Kamaye तो अगर आपकों जानना है तो इस ब्लॉग लेख को ध्यान से पुरा जरूर पढे और बताएं गए तरीको को अप्लाई कर ग्रो से पैसे कमाएं।

Table of Content (toc )

Groww App से पैसे कैसे कमाएं 

आप अगर चाहो तो Groww ऐप से हर महीने या साल अच्छे पैसे कमा सकते हो लेकिन इससे पैसे कमाने के लिए आपके पास कुछ चीजों का होना जरूरी है, जिसके बाद ही आप ग्रो से अच्छे पैसे कमा सकते हों।
  • मोबाइल , लैपटॉप या कंप्यूटर
  • इंटरनेट कनेक्शन
  • Groww Account
  • निवेश के लिए पैसे
तो दोस्तों  अगर आप के पास यह सब चीजे है, तो आप आसानी से Groww App के जरीए पैसे कमा सकते हों।

Groww App Se Paise Kaise Kamaye 

ग्रो ऐप से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हो सकते हैं, पर सबसे अच्छे तरीके कुछ इस प्रकार हैं।
  • Stocks में निवेश
  • Mutual Funds में निवेश
  • Trading करके
  • IPO में निवेश करके 
  • Refer And Earn के द्वारा

#1- Stocks में निवेश कर पैसे कमाएं 

दोस्तों आप Groww App पर Account खोल कर शेयर मार्केट में पैसे निवेश कर सकते हो और रिटर्न के तौर पर पैसे कमा सकते हो इसके लिए आपको सबसे पहले Groww App पर अकाउंट बनाना होगा जिसके बाद रिसर्च कर ऐसी कम्पनियों के Stocks को ढूढना होगा जो समय के साथ आगे चल कर आपको अच्छा रिटर्न दे सकती हैं, एक अच्छी कंपनी का शेयर ढूढने के बाद आपको अपने हिसाब से उस पर पैसे निवेश कर देना हैं. और अगर भविष्य में उस कंपनी के शेयर में अच्छा प्रॉफिट आपको हो गया तो उसको बेच देना है।

उदाहरण:- मान लो मैने ABC कंपनी के शेयर आज 50 रूपये के हिसाब से 100 ले लिए  जिसमें मेरे ₹5000 लगें और एक महीने के बाद ABC कंपनी के शेयर का प्राइस 50 से बढ़ कर 60 पहुंच गया तो तो मुझे ₹1000 का मुनाफा हो गया इस प्रकार आप भी Groww App के जरीए Stocks में निवेश कर पैसे कमा सकते हों लेकिन ध्यान रहे कंपनी के शेयर की कीमत हमेशा नही बढ़ती बहुत सारे कारकों के कारण घटती बढ़ती रहती हैं. इस लिए  शेयर मार्केट में निवेश करना हमेशा से ही बहुत रिस्की होता है।
Groww से Stocks में निवेश कैसे करें 
  • सबसे पहले आपकों Groww App को Open कर लेना हैं।
  • होम पेज में उपर प्रोफाइल के आइकॉन में जा कर Add Money पर क्लिक कर पैसे एड कर ले।
  • अब आपको ग्रो के होम पेज में ऊपर सर्च के आइकॉन में क्लिक कर कंपनी सर्च कर लेनी है।
  • अब आपको Sell और Buy का ऑप्शन मिलेगा आपको एक सलेक्ट करें।
  • अपने बजट के हिसाब से Share की क्वांटटी डाले और Buy या Sell जो भी आपने सलेक्ट किया है उस पर क्लिक कर दे।
इस प्रकार आप ग्रो ऐप के जरीए किसी भी कंपनी के शेयर में पैसे निवेश कर अच्छा रिटर्न कमा सकते हो बस शर्त यह है की एक अच्छा शेयर आपको खुद ढूढना है, जो आपको अच्छा रिटर्न दे।

#2- Mutual Funds में निवेश करके पैसे कमाए

Groww App के जरीए सिर्फ Stocks में ही निवेश नहीं कर सकते बल्की आप Mutual Funds में भी निवेश कर सकते हो आज के समय में बहुत सारे लोग अपने निवेश में अच्छा रिटर्न पाने के लिए म्युचुअल फंड्स में निवेश करते है, क्योंकि म्युचुअल फंड्स उन्हें RD, FD की तुलना में बहुत ज्यादा रिटर्न दे सकता हैं. जहा एक ओर आरडी, एफडी में हमें ज्यादा से ज्यादा 7 से 8 प्रतिशत तक का रिटर्न देखने को मिलता हैं, वही Mutual Funds में 10 से ऊपर 20 , 30 प्रतिशत तक का भी रिटर्न देखने को मिल जाता है, लेकिन एक बात ध्यान रखना FD , RD में निवेश रिस्क फ्री होता हैं, वही Mutual Funds में निवेश शेयर बजार के उतार चढ़ाव पर निर्भर रहता हैं, इसमें आपको नुकसान भी हो सकता है अगर आप एक अच्छे म्युचुअल फंड्स को समझ नही पाते तो।
Groww से Mutual Funds में निवेश कैसे करें 
  • सबसे पहले Groww App को Open करें।
  • अब आपको ग्रो के होम पेज में Mutual Funds का ऑप्शन मिलेगा आपको उस पर क्लिक करना हैं।
  • आप किसी भी Mutual Funds को अपने हिसाब से चुन उस पर क्लिक कर सकते हो।
  • अब आपको दो ऑप्शन मिलेंगे One Time और Start Sip का आप जिस भी प्रकार से म्युचुअल फंड्स में निवेश करना चाहते हो उस पर क्लिक करें।
  • अमाउंट एड करें।
  • अगर आप SIP के जरीए म्युचुअल फंड्स में निवेश कर रहें हो तो Start SIP कर और अगर और One Time निवेश कर रहें हो तो Invest पर क्लिक करे।
तो इस प्रकार आप आसानी से Groww App के जरीए Mutual Funds में निवेश कर रिटर्न के रूप में अच्छा पैसा कमा सकते हो।

#3- Trading करके Groww App Se Paise Kaise Kamaye 

अगर आपकों रोजाना Groww App से पैसे कमाने है, तो इसके लिए आपको ट्रेडिंग सीखनी होगी और जब आपको ट्रेडिंग की अच्छी खासी जानकारी हो जाए आप ग्रो ऐप के जरीए रोजाना ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हों आज के समय में बहुत सारे लोग Full Time Trading करके महीने का लाखों रुपया कमा रहे हैं, पर इसके लिए उन्होंने शेयर मार्केट को समझने में बहुत टाइम दिया है बहुत किताबे पढ़ी है, तब जाकर वो आज ट्रेडिंग को फुल टाइम करके पैसे कमा रहें हैं।
ध्यान रहें ट्रेडिंग करना कोई बच्चो का खेल नही हालाकी उसमें बहुत ज्यादा पैसा है पर रिस्क भी उतना ही ज्यादा है इस लिए अगर आप कभी ट्रेडिंग कर पैसे कमाने के बारे में सोचो तो पहले इसके बारे में सारी जानकारी आपको होनी चाहिए नहीं तो लॉस के अलावा आपको कुछ हासिल नही होगा।

#4- IPO में निवेश कर Groww से पैसे कमाएं 

आज के समय में बहुत सारी नई - नई कम्पनियों के IPO आते रहते हैं. तो आप चाहो तो उन कम्पनियों के बारे में अच्छे से रिसर्च कर सकते हो और अगर आपकों लगे की इस कंपनी में पैसा निवेश करना चाहिए तो आप Groww के जरिए उन कम्पनियों के IPO में निवेश कर सकते हो और रिटर्न के तौर पर अच्छा पैसा कमा सकते हों।
Groww के जरीए IPO में निवेश कैसे करें 
  • सबसे पहले Groww App को Open करें।
  • अब होम पेज में आपको Product & Tools के ऑप्शन में IPO पर क्लिक करना हैं।
  • जिसके बाद जिस भी कंपनी का आईपीओ आने वाला होगा उस पर क्लिक करें और Apply For IPO पर क्लिक कर दे।
इस प्रकार आप किसी भी कंपनी के IPO में Groww के जरीए अप्लाई कर सकतें हो।

#5- Refer And Earn के द्वारा Groww App Se Paise Kamaye 

Groww App में आपको Refer And Earn का ऑप्शन भी मिलता है. यानी अगर आप किसी को इस ऐप की रेफर लिंक शेयर करते हो और वो आपकी Refer Link से उस ऐप को डाउनलोड कर आपका रेफर कोड यूज करता है. तो 25 रूपये आपको मिलते है और जैसे भी वो Groww ऐप का यूज कर फर्स्ट बार निवेश या बिल पे करता है, तो 25 रूपये आपको फिर मिलते है।
तो कुछ इस प्रकार आप Refer And Earn के जरीए Groww App से पैसे कमा सकते हों।

Groww App से पैसे कैसे निकाले 

अगर आपकों Groww App से पैसे निकालने है, तो आपकों कुछ स्टेप को फॉलो करना होगा।
  • सबसे पहले आपको Groww App को Open कर लेना हैं।
  • अब आपको Groww के Home Page में सबसे उपर प्रोफाइल के आइकॉन पर क्लिक करना है।
  • आपको अब आपके Groww Wallet में कितना पैसा हैं वो दिख जायेगा आपको उस पर Click करना हैं।
  • अब आपको Withdraw के ऑप्शन में क्लिक कर वो अमाउंट डालना है, जितना आप निकालना चाहते हों।
  • अमाउंट डालने के बाद आपको Withdraw पर Click कर देना है।
इस प्रकार आप Groww App में मौजूद पैसे को आसानी से अपने बैंक अकाउंट में निकाल सकतें हों।

Groww App में पैसे कैसे एड करे 

अगर आपकों Groww App के जरीए Share Market, Mutual Funds आदि में निवेश करना है तो आपको इसके लिए Groww App में पैसे एड करने होगे तो आप कैसे कर सकते हो चलिए जानते है।
  • सबसे पहले Groww App को Open करे।
  • अब होम पेज में सबसे ऊपर प्रोफाइल के आइकॉन में क्लिक करे।
  • इसके बाद आप Add Money पर क्लिक कर आसानी से पैसे एड कर सकते हो।
तो इस प्रकार आप आसानी से Groww App पर पैसे Add कर सकते हों।

Disclaimer :- शेयर मार्केट या फिर म्युचुअल फंड्स में निवेश करना जोखिम भरा होता है, इसलिए सोच समझ कर ही निवेश करने का प्लान बनाए हमनें यह लेख सिर्फ जानकारी के लिए लिखा है।

FAQ:- Groww App Se Paise Kaise Kamaye 

प्रश्न- Groww App के जरीए निवेश करना सुरक्षित हैं?
उत्तर - जी हां Groww App के जरीए निवेश करना सुरक्षित हैं।

प्रश्न- ग्रो ऐप कैसे डॉउनलोड करे?
उत्तर - Groww App आपको Google Play Store में मिल जायेगा आप उसे वहा से डॉउनलोड कर सकते हों।

प्रश्न - Groww App से पैसे कैसे कमाए?
उत्तर - ग्रो ऐप से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं, आप Share Market, Mutual Funds आदि में ग्रो के जरीए निवेश कर रिटर्न के तौर पर पैसे कमा सकते हों।

प्रश्न- Groww में अकाउंट ओपनिंग शुल्क कितना है?
उत्तर - ग्रो में आप फ्री में अकाउंट ओपन कर सकते हो।

प्रश्न - ग्रो ऐप में अकाउंट कैसे बनाएं?
उत्तर- Groww App में अकाउंट बनाना आसान है, अगर आपको कैसे बनाते है, जानना है तो इस लेख को पढ़े Groww Account Kaise Banaye 

Read More
👇👇👇👇

निष्कर्ष:- 

आज के इस लेख में हमने जाना की कैसे आप Groww App के जरीए पैसे कमा सकते हो आशा करते है आपको यह ब्लॉग लेख Groww App Se Paise Kaise Kamaye जरूर पसंद आया होगा धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।